Sunday 11 June 2017

Time Traveling is True

समय यात्रा
क्या आप सोचते हैं की टाइम ट्रेवल (समय यात्रा ) संभव नहीं है? मनुष्य भविष्य या भूतकाल में नहीं जा सकता ? तो आप गलत है. आप नीचे दी गयी इन पिक्स को देखने के बाद आपकी राय पूरी तरह से बदल जाएगी और आप भी मानेंगे की समय यात्रा संभव है


यह पिक सं 1938 में DuPont factory Massachusettsas में खींची गयी थी/ यहाँ पर बहुत भीड़ दिखाई दे रही है, लेकिन जैसे ही हम इस भीड़ में देखते हैं तो एक महिला कुछ मोबाइल जैसा हाथ में पकडे हुए है और किसी से जैसे मोबाइल पर बात कर रही है , लेकिन सोचने वाली बात यह है कि 1938 में जब फ़ोन का आविष्कार भी नहीं हुआ था, तो इस महिला के पास मोबाइल कहा से आया? क्या आप भी सोच में पड़ गए? क्या अब आप भी मानते हैं की टाइम ट्रैवेलिंग संभव है?


यह पिक सं 1940 में South Fork Bridge in Canada खींची गयी थी. इस पिक में यदि आप ध्यान से देखें तो लाल निशान के अंदर जो व्यक्ति है वो आजकल के जमाने का मॉडर्न ड्रेस पहने हुए है और उसका हेयर स्टाइल भी मॉडर्न युग का है, लेकिन सोचने की बात यह है कि उस जमाने में टी-शर्ट नहीं पहनी जाती थी , लेकिन इसके पास कहा से आयी ये सब चीजें? तो आप ही सोचिये इस बारें में.


आपको इस तस्वीर में क्या दिखाई पड़ता है? क्या ये आपको कुछ घडी जैसा दिख रहा है? जी हाँ, यह एक घडी ही है जो 10:06 पर रुकी हुई है, जो कि चीन में किसी tomb में पायी गयी है जो कि 400 साल पुराना माना जाता है। मिंग dynasti के समय की मानी जाने वाली इस जगह पर घडी कहाँ से आयी, जबकि घडी का डिज़ाइन ज्यादा से ज्यादा 100 साल पुराना लग रहा है।



यह पिक ३० अगस्त २००६ मैं स्वीडन मैं ली गई थी / इनका नाम Håkan Nordkvist जो की मानते है की उन्होंने टाइम ट्रेवल किया है / जब वह किचन की सिंक को खोल रहा था / और उनके शब्द है 

"मुझे कैबिनेट के अंदर क्रॉल करना पड़ा, और मैंने ऐसा किया, मुझे पता चला कि यह अभी जारी रखा है। इसलिए मैंने आगे और आगे कैबिनेट में रेंगने पर रखा। सुरंग के अंत में मैंने एक प्रकाश देखा, और जब मैं वहां गया, मुझे एहसास हुआ कि मैं भविष्य में था। "



Håkan Nordkvist का मानना है कि सिंक के जरिये वह 2048 मे चला गया और उसने भविष्य मे अपने भविष्यरूप से बात की और इक वीडियो भी लिया / 





https://youtu.be/JY-5qTSErf0




 Jacqueline fernandez OOps Moments                                            Katrina Kaif Oops Moments

No comments:

Post a Comment